IND vs SL 3rd T20: सुपर ओवर में भारत ने श्रीलंका को हराया, सीरीज में 3-0 से किया क्लीन स्वीप

IND vs SL 3rd T20: सुपर ओवर में भारत ने श्रीलंका को हराया, सीरीज में 3-0 से किया क्लीन स्वीप

IND vs SL 3rd T20: सुपर ओवर में भारत ने श्रीलंका को हराया, सीरीज में 3-0 से किया क्लीन स्वीप


भारत बनाम श्रीलंका के बीच मंगलवार को तीसरा टी20I मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को सुपर ओवर मैच में हराकर सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया है. वाशिंगटन सुंदर को मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. जिन्होंने 25 रन बनाने के साथ 2 विकेट लेकर ऑलराउंड प्रदर्शन किया.इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 137 रन बनाए, जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम भी 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 137 रन ही बन पाई. उसके बाद मैच का निर्णय सुपर-ओवर से हुआ. सुपर ओवर में श्रीलंका ने 4 गेंदों में अपना 2 विकेट को दिए जिसको भारत ने जवाब में पहली ही गेंद पर हासिल कर लिया.


138 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत बेहद शानदार रही. पहले विकेट के लिए दोनों ओपनर के बीच 58 रनों की साझेदारी हुई. फिर रवि बिश्नोई ने पथुम निसांका को पवेलियन का रास्ता दिखाया. पथुम निसांका 27 गेंद पर 26 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद 110 रन पर भारत ने दूसरा विकेट गवाया. बिश्नोई ने कुसल मेंडिस को अपना शिकार बनाया. मेंडिस 41 गेंद पर 43 रन बनाकर आउट हुए.इसके बाद श्रीलंकाई टीम लगातार विकेट गंवाती रही और 136 रन ही बना सकी. इसके बाद यह मैच सुपर ओवर में चला गया. भारत के लिए सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर और रवि बिश्नोई को एक-एक सफलता मिली,टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही. 11 रन के स्कोर पर भारत ने पहला विकेट गंवाया. यशस्वी जायसवाल 9 गेंद पर 10 रन बनाकर महीश थीक्षाना का शिकार बने. इसके बाद संजू सैमसन एक बार फिर बिना खाता खोले आउट हो गए.

उन्हें चामिंडु विक्रमसिंघे ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. फिर रिंकू सिंह भी 1 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें महीश थीक्षाना ने अपना शिकार बनाया.वही 30 रन के स्कोर पर भारत ने चौथा विकेट गंवा दिया. सूर्यकुमार यादव 9 गेंद पर 8 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद शिवम दूबे भी 14 गेंद पर 13 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें रमेश मेंडिस ने चलता किया. 48 रन के स्कोर पर भारत ने 5वां विकेट गंवा दिया था. एक अहम पारी खेलकर शुभमन गिल भी आउट हो गए. गिल ने 37 गेंद पर 39 रन बनाए. वहीं रियान पराग के 26 और सुंदर ने 25 रनों का पारी ने भारत को 137 के स्कोर तक पहुंचाया. श्रीलंका के लिए महीश थीक्षाना ने 2 विकेट चटका. वहीं वानिंदु हसरंगा ने 2 विकेट हासिल किया. जबकि असिथा फर्नांडो, रमेश मेंडिस और चामिंडु विक्रमसिंघे को एक-एक सफलता मिली.