दिल्ली समेत उत्तर भारत के इन इलाकों में आज होगी भारी बारिश, जानें अपने राज्य के मौसम का हाल !

दिल्ली समेत उत्तर भारत के इन इलाकों में आज होगी भारी बारिश, जानें अपने राज्य के मौसम का हाल !

दिल्ली समेत उत्तर भारत के इन इलाकों में आज होगी भारी बारिश, जानें अपने राज्य के मौसम का हाल !

दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा है. कई इलाकों में बारिश हो रही है लेकिन सामान्य बारिश नहीं होने से उमस काफी बढ़ गई है. हालांकि, आज दिल्ली-एनसीआर में सुबह से ही हल्की बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज उत्तर भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश के आसार हैं. वहीं, दिल्ली में आज काले बादल छाए रहेंगे. मौसम विभाग ने 23 जुलाई को ही नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. आज दिल्ली-एनसीआर के मौसम में काफी गिरावट भी दर्ज किया जाएगा. 


उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा है तो कहीं लगातार भारी बारिश से बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है. यूपी के कई हिस्सों में जहां उमस भरी गर्मी ने परेशान कर रखा है, वहां आज दो दिनों के अंदर बारिश हो सकती है. आज यानी 24 जुलाई को पश्चिमी यूपी के कई हिस्सों में तेज आंधी के साथ बारिश के आसार हैं. बता दें कि बुधवार को जालौन, हमीरपुर, झांसी, ललितपुर और आसपास के इलाकों में भारी बारिश की संभावना है. इसके साथ ही मेरठ, मुजफ्फरनगर, बागपत, गाजियाबाद, हापुड, गौतमबुद्ध नगर, एटा और मैनपुरी में भी गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है.

बिहार में स्थिति यहीं बनी हुई है. कई इलाकों में तेज बारिश हो रही है तो कई हिस्सों में उमस भरी गर्मी ने लोगों को जीना मुहाल कर दिया है.सावन की शुरूआत के साथ ही आसारा थे कि बारिश होगी लेकिन आज तक ऐसी कोई स्तिथि बनते हुए नहीं दिखाई दे रही हैं. हालांकि, मौसम विभाग के मुताबिक, इस हफ्ते बारिश दस्तक दे सकती है. मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि प्रदेश में मॉनसून एक बार फिर पूरी तरह से एक्टिव होगा. जिसके बाद राज्य कई हिस्सों में झमाझाम बारिश होने लगेगी. दरअसल, बिहार में अभी तक उम्मीदों के मुताबिक बारिश नहीं हुई है. ऐसे में बिहार के लोग उम्मीद लगाए हुए बैठे हैं कि आखिर बारिश झमाझम वाली कब होगी?