आज जारी होंगे ICSE Class 10th के रिजल्ट, स्कोरकार्ड की जानकारी के लिए इस नंबर पर करें मैसेज

आज जारी होंगे ICSE Class 10th के रिजल्ट, स्कोरकार्ड की जानकारी के लिए इस नंबर पर करें मैसेज

ICSE Class 10th Result 2022: आज जारी होंगे आइसीएसई 10वीं के रिजल्ट, स्कोरकार्ड की जानकारी के लिए इस नंबर पर करें मैसेज

 काफी दिनों से इंतज़ार कर रहे, आइसीएसई के 10वीं के बच्चों का इंतजार अब खत्म हो गया है। काउंसलिंग फार द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेशन एग्जामिनेशन ने यह जानकारी दे दी है कि रविवार की शाम पांच बजे 10वीं के रिजल्ट जारी कर दिए जाएंगे। रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूटेंड अपने स्कोरकार्ड चेक कर डाउनलोड कर सकेंगे। 


रविवार को शाम पांच बजे आइसीएसई के 10वीं का रिजल्ट जारी होगा। इसको लेकर छात्रों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। पटना की एक छात्रा पल्लवी का कहना है कि एग्जाम अच्छे गए हैं, इसलिए रिजल्ट भी अच्छा आने की उम्मीद है। उनका कहना है कि रिजल्ट बेहतर ही होगा। वहीं किशोर नाम के छात्र का कहना है कि स्कोरकार्ड कैसा रहेगा इसको लेकर उत्सुकता बनी हुआ है लेकिन एग्जाम अच्छे गए थे। इसलिए बहुत ज्यादा टेंशन नहीं है, परिणाम अच्छे ही आएंगे। बता दे की आज शाम पांच बजे आइसीएसई के 10वीं 2022 के रिजल्ट जारी किए जा रहे हैं। ऐसे में आपको बता दें कि काउंसिल की ओर से पहली बार 10वीं और 12वीं के रिजल्ट एक साथ घोषित नहीं किए जा रहे हैं। रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स काउंसिल की वेबसाइड के साथ ही 09248082883 पर मैसेज करके भी अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए परीक्षार्थियों को अपने सात अंक के यूनिक आइडी 09248082883 पर मैसेज करना होगा। जिसके बाद वो अपना परिणाम जान सकेंगे।

ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट

रविवार की शाम पांच बजे आइसीएसई के 10वीं के रिजल्ट घोषित किए जाएंगे। परिणाम जारी होने के बाद छात्र आधिकारिक वेबसाइट  results.cisce.org और cisce.org जाकर अपना परिणाम चेक कर सकते हैं। साइड पर जाने के बाद सबसे पहले रिजल्ट लिंक पर क्लीक करें। उसके बाद अपनी क्साल चुनें। इसके बाद लागिन विंडो पर अपनी आइडी, इंडेक्स नंबर और जो अन्य जानकार मांगी जाए उसे दर्ज करें। सारी जानकारी देने के बाद रिजल्ट छात्रों के सामने होंगे। जिसके बाद छात्र अपना स्कोरबोर्ड डाउनलोड कर सकते हैं।