पितृपक्ष को लेकर गया में सुरक्षा की होगी चाक चौबंद व्‍यवस्‍था ,अलग-अलग स्थानों पर तैनात होंगे 3500 जवान

पितृपक्ष को लेकर गया में सुरक्षा की होगी चाक चौबंद व्‍यवस्‍था ,अलग-अलग स्थानों पर तैनात होंगे 3500 जवान

प्रशासनिक तैयारी पितृपक्ष को लेकर हो रही है। देश व विदेशों से आने वाले पिंडदानी की सुरक्षा करने के लिए राज्य सरकार द्वारा अलग-अलग जिले से 3500 महिला-पुरूष जवान भेजे गए हैं।

 पितृपक्ष मेला इस बार नहीं लग रहा है। लेकिन प्रशासनिक तैयारी पितृपक्ष  को लेकर हो रही है। पिंडदान करने आनेवाले श्रद्धालुओं को कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए सारी सुविधा व सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी। देश व विदेशों से आने वाले पिंडदानी की सुरक्षा करने के लिए राज्य सरकार द्वारा अलग-अलग जिले से महिला-पुरूष जवान भेजे गए हैं। इन जवानों के आने का सिलसिला शुरु हो गया है। अलग-अलग जिले से जवान शनिवार को गया पहुंच चुके हैं। उन जवानों को अलग-अलग सरकारी विद्यालयों में ठहराया गया है। 

इन जिलों से पितृपक्ष के लिए गया भेजे गए जवान

मिली जानकारी के अनुसार मगध रेंज में आने वाले जिले जहानाबाद, नवादा, औरंगाबाद, अरवल के अलावा सासाराम, आरा आदि जिले से जवानों को पितृपक्ष को लेकर गया भेजा गया है। लेकिन पुलिस केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार सरकारी विद्यालयों में बाहर से आए जवानों के लिए आवासन्न की व्यवस्था की गई है। आवासन्न् स्थल पर पुलिस महकमा की ओर से भोजन, पानी, प्रकाश एवं अन्य सुविधाएं मुहैया कराई गई है।