Festive Special : सही मेकअप तकनीक का इस्तेमाल किया जाए, इस गरबा आप भी कुछ इस तरह से तैयार हों। ... 

Festive Special : सही मेकअप तकनीक का इस्तेमाल किया जाए,  इस गरबा आप भी कुछ इस तरह से तैयार हों। ... 
Festive Special : सही मेकअप तकनीक का इस्तेमाल किया जाए,  इस गरबा आप भी कुछ इस तरह से तैयार हों। ... 

Festive Special : सही मेकअप तकनीक का इस्तेमाल किया जाए,

इस गरबा आप भी कुछ इस तरह से तैयार हों। ... 

1 )त्योहार के दिनों में हर दिन एक नया सेलिब्रेशन है. सेलिब्रेट करने की तैयारियों के बीच खास दिखने की चाहत भला किसे नहीं होती. गरबा या डांडिया नाइट पर कैसी ड्रेस पहनें, कैसा मेकअप हो जैसी कई प्रकार की उधेड़बुन हमारे मन में चलती है. तो चलिए, आपकी इस उधेड़बुन को हम सुलझा देते हैं. इस गरबा आप भी कुछ इस तरह से तैयार हों की सभी आपको देखते रह जाएं.                                   

2  )आप सर्जरी के बिना भी सही मेकअप तकनीक अपना कर फ्रैश, यंग और ब्यूटीफुल नजर आ सकती हैं. आइए, जानिए कि इस के लिए आप को किन बातों पर ध्यान देना होगा-मेकअप चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए ही किया जाता है. 
लेकिन हैवी मेकअप और गलत हेयर कट व हेयरस्टाइल से आप अपनी उम्र से ज्यादा नजर आती हैं. जबकि सही हेयर कट व हेयरस्टाइल और हलके व सही मेकअप से आप अपनी उम्र से कम, फ्रैश, यंग और गौर्जियस नजर आती हैं.

3 ). यूज करें टिंटेड मौइश्चराइजर मेकअप करने से पहले आमतौर पर अपना चेहरा साफ तो हर कोई कर लेता है, लेकिन चेहरे को मौइश्चराइज करना नजरअंदाज कर देता है. जबकि क्लींजिंग व टोनिंग के बाद मौइश्चराइजिंग बेहद जरूरी है ताकि मेकअप पैची नजर न आए. इस के लिए थोड़े से टिंटेड मौइश्चराइजर को हलके हाथों से चेहरे पर नीचे से ऊपर की तरफ ब्लैंड करें.

4 ). कंसील डार्क सर्कल्स विद राइट शेड उम्र के साथसाथ मानसिक तनाव, नींद की कमी, खाना खाने की आदत सही न होना यानी फास्ट फूड वगैरह में दिलचस्पी और काम का तनाव आंखों के आसपास काले घेरे बनने का कारण बनता है, जो आप को अपनी उम्र से बड़ा दिखाने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं.

5  )मौसम कितना भी खुशनुमा क्यों ना हो लेकिन भीड़-भाड़ और डांस के दौरान पसीना आना वाजिब है. ऐसे में मेकअप के दौरान ध्यान रखें कि इसका बेस वाटरप्रूफ हो जिससे पसीने के साथ-साथ मेकअप न बहे. आप चाहें तो ग्लौसी या न्यूड मेकअप को भी तरजीह दे सकती हैं.

6) फाउंडेशन पहले चेहरे को अच्छे से साफ करें और अपनी त्वचा के रंग के हिसाब से इस पर सही फाउंडेशन लगाएं.

7  )ब्लशर गरबा नाइट के मौके पर गुलाबी, पीच या ब्राउन ब्लशर खूब फबेगा. रात के समय ब्लशर थोड़ा डार्क रखें और इसे गालों से कनपट्टी तक ब्रश से लगाएं. ध्यान रहे कि ब्लशर आपके स्किन टोन के हिसाब से ही हो.


उर्वशी गुप्ता