गर्मियों में हो गया है फेस टैन? अपनाएं ये घरेलू उपाय

गर्मियों में हो गया है फेस टैन? अपनाएं ये घरेलू उपाय

गर्मियों में हो गया है फेस टैन? अपनाएं ये घरेलू उपाय


सन टैन की समस्या गर्मियों में ज्यादा देखने को मिलती है. लेकिनचेहरे के टैन को दूर करने के लिए कुछ खास घरेलू उपाय अपनाने चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि धूप में अधिक समय तक रहने की वजह से आपकी स्किन डार्क और झुर्रिदार नजर आने लगती है.चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि घरेलू उपाय से स्किन की टैनिंग कैसे दूर कर सकते हैं

चेहरे के टैन को इन तरीकों से दूर करें-

दही और शहद-


दही और शहद की मदद से आप अपने चेहरे के टैन और दाग-धब्बों को दूर कर सकते हैं. इसके लिए आप 2 चम्मच दही में एक चम्मच शहद मिलाकर इसे अच्छे से मिक्स कर लें. फिर इसे चेहरे मसाज करते हुए लगाएं.अब इसे 20 मिनट बाद धो लें. इससे स्किन मुलायम बनेगी.


नींबू का रस-


नींबू के रस में विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट पाए जाते हैं जो सन टैन को दूर करने में मदद करते हैं. चेहरे पर सन चैन और दाग-धब्बों को दूर करने के लिए आप हफ्ते में एक नींबू का रस लगा सकते हैं. इसे लगाने के लिए नींबू के रस में नारियल का तेल मिलाएं इसके बाद इसे कॉटन की मदद से चेहरे पर लगाएं.


 खीरा और गुलाब जल-


खीरा और गुलाब जल आपकी स्किन को हाइड्रेट रखने में मदद करता है. इससे स्किन ग्लोंइग और टाइट नजर आती है. इसके लिए आप एक बाउल में खीरा का रस और गुलाब जल की कुछ बूंदें मिलाकर एक बढ़िया फेसपैक तैयार करें इससे स्किन पर कॉटन की मदद से लगाएं. अब इसे पानी से धो लें.