देसी कट्टा और जिंदा कारतूस के साथ एक युवक गिरफ्तार

देसी कट्टा और जिंदा कारतूस के साथ एक युवक गिरफ्तार

जहानाबाद जिले की धमापुर चंदेरिया में पुलिस ने एक युवक को देसी कट्टा और जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। इसकी जानकारी देते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने बताया कि सरस्वती पूजा को लेकर चेकिंग के दौरान गिफ़्तारी की गई।

जहानाबाद जिले की धमापुर चंदेरिया सड़क पर उमराइय विगहा के पास ओकरी ओपी की पुलिस ने एक युवक को देसी कट्टा एवं जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अशोक पांडे ने अपने कार्यालय में प्रेस वार्ता कर बताया कि शनिवार को शाम सरस्वती पूजा को देखते हुए ओकरी ओपी के पुलिस पेट्रोलिंग कर रही थी। पुलिस धमापुर चंदेरिया सड़क पर वाहन चेकिंग कर रही थी, तभी मोटरसाइकिल पर सवार दो युवक आ रहे थे। पुलिस को देखते ही दोनों भागने का प्रयास करने लगे। उसे भागते देख पुलिस को शक हुआ तो पुलिस ने उसका पीछा कर उसे पकड़ लिया।

जब युवक की तलाशी ली गई तो युवक के पास से एक देसी कट्टा, जिंदा कारतूस, मोबाइल और मोटरसाइकिल बरामद हुआ। जब उससे पूछताछ की गई तो अपना नाम सोनू कुमार बताया जो शकूराबाद थाना क्षेत्र के पोखमा गांव का निवासी है। वहीं उसका साथी पुलिस को चकमा देकर वहां से भाग निकला। गिरफ्तार युवक ने बताया कि वह सरस्वती पूजा में शामिल होने के लिए अपने दोस्त के यहां जा रहा था। फिलहाल सोनू कुमार के खिलाफ घोसी थाने में कांड संख्या 36 दर्ज कर लिया गया है। पुलिस इसके साथी को गिरफ्तार करने के लिए लगातार छापेमारी कर रही है।

पुलिस द्वारा इसके अपराधिक इतिहास खंगाले जा रहे हैं। पुलिस का कहना है कि इसके बताए हुए बातों पर शंका जाहिर हो रही है। सरस्वती पूजा में शामिल होने जा रहे युवक हथियार लेकर किस कारण जा रहे थे। सभी पहलू पर जांच की जा रही है। जांच के बाद स्पष्ट हो पाएगा की युवक अपराधी प्रवृत्ति का है या अपराध करने के लिए कहीं जा रहा था।