पटना हाई कोर्ट ने ‘प्रोड्यूसर एकता कपूर को बड़ी रहत दी है , वेब सीरीज मामले कोर्ट ने कार्यवाही पर लगाई रोक...

पटना हाई कोर्ट ने ‘प्रोड्यूसर एकता कपूर को बड़ी रहत दी है ,  वेब सीरीज मामले कोर्ट ने कार्यवाही पर लगाई रोक...

पटना हाई कोर्ट ने ‘प्रोड्यूसर एकता कपूर को बड़ी रहत दी है ,

वेब सीरीज मामले कोर्ट ने कार्यवाही पर लगाई रोक...

बॉलीवुड’ की जानी मानी ‘प्रोड्यूसर एकता कपूर’  को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है।वेब श्रृंख्ला से जुड़े मामले में पटना हाई कोर्ट ने एकता कपूर के खिलाफ जारी कार्यवाही पर रोक लगा दी है. इस दौरान एकता कपूर को वेब सीरीज मामले में पटना हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिलने की खबर सामने आई है। आपको बता दें कि एकता और शोभा कपूर के खिलाफ कोई कार्रवाई आगे कोई कार्यवाही नहीं की जायेगी। इस मामले में उन्हें गिरफ्तारी से राहत मिल गई है। ऐसे में अदालत ने शिकायतकर्ता को नोटिस भी जारी कर दिया है।


आपको बता दें कि वेब सीरीज  की निर्माता एकता कपूर और शोभा कपूर के खिलाफ बेगूसराय कोर्ट की ओर से गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी कर दिया था। बता दें कि इस मामले में मंगलवार को पटना हाई कोर्ट की ओर से फिलहाल दोनों को राहत मिल गई है।एपिसोड में एक सैनिक की पत्नी को शादी-शुदा जिंदगी से इतर संबंध (एक्स्ट्रा मैरीटल अफेयर) में दिखाया गया था और याचिकाकर्ता के अनुसार इसने उन सभी की भावनाओं को आहत किया था जिन्होंने सशस्त्र बलों के लिए काम किया है.
पिछले हफ्ते वेब श्रृंखला निर्माताओं ने संरक्षण की मांग करते हुए उच्चतम न्यायालय का रुख किया था और दलील दी थी कि उन्होंने पटना उच्च न्यायालय का रुख किया है लेकिन उन्हें आशंका है कि उनकी याचिका पर जल्द सुनवाई नहीं होगी.‘‘मानहानि से संबंधित भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत बेगूसराय में मेरे मुवक्किल के खिलाफ याचिका दायर की गई है. लेकिन यह स्वीकार किए जाने योग्य नहीं था, क्योंकि मानहानि हमेशा एक व्यक्ति के खिलाफ होती है. जिस शो के खिलाफ याचिकाकर्ता की शिकायत थी, उसने विशेष रूप से किसी को निशाना नहीं बनाया.’’

शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाने के लिए कपूर परिवार को फटकार लगाई गई थी और यह कहते हुए कि सिर्फ इसलिए कि आप पैसे देकर अच्छे वकीलों की सेवाएं ले सकते हैं, चेतावनी दी गयी थी कि इस तरह की याचिकाओं पर लागत (जुर्माना) लगाई जा सकती है. उन्हें आपत्तिजनक सामग्री का निर्माण करके युवाओं के दिमाग को प्रदूषित करने के लिए भी फटकार लगाई गई थी.

उर्वशी गुप्ता