मौसम विभाग के अनुसार, हरियाणा और पंजाब के कुछ इलाकों में होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, हरियाणा और पंजाब के कुछ इलाकों में होगी बारिश

दिल्ली एनसीआर, यूपी, बिहार, हरियाणा, राजस्थान और पंजाब समेत उत्तर भारत में सर्दियों ने दस्तक दे दी है। मौसम विभाग के अनुसार, 16 दिसंबर को हरियाणा और पंजाब के कुछ इलाकों में छिटपुट बारिश और पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी से मौसम और ठंडा हो गया है। क्रिसमस और नए साल के मौके पर सर्दी और तेज हो सकती है। इसकी वजह यह है कि 22 और 23 दिसबंर को हिमालयी क्षेत्र में बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। इसका अर्थ यह हुआ कि अगले 15 दिनों तक भीषण सर्दी बनी रह सकती है। 

मौसम विभाग का अनुमान है कि 24 दिसंबर को भी बारिश हो सकती है। देश की राजधानी दिल्ली में गुरुवार को सुबह न्यूनतम तापमान 8.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शुक्रवार को भी तापमान 8 डिग्री सेल्सियस के करीब ही रहा। इसके साथ ही मौसम विभाग ने यहां बादल के साथ बारिश की संभावना भी बताई है। इसके बाद यहां ठंड और बढ़ने के आसार हैं।

इस बीच हिल्स क्वीन शिमला में पारा माइनस में चला गया है। 15 दिसंबर की रात को शिमला का तापमान -0.2 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया। इसके अलावा हिमाचल के केलोंग, कल्पा में तापमान -7.9 और -6 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया। हाड़ कंपाने और बर्फ जमाने वाली इस सर्दी का कहर भले ही अभी पहाड़ी क्षेत्रों में लेकिन अगले कुछ दिनों में शीतलहर के जरिए इसका असर देश भर में देखने को मिलेगा।