मिस वर्ल्ड 2021 में हिस्सा लेने वालीं कई कंटेस्टेंट और स्टाफ सदस्य कोरोना पॉजिटिव

मिस वर्ल्ड 2021 में हिस्सा लेने वालीं कई कंटेस्टेंट और स्टाफ सदस्य कोरोना पॉजिटिव

कई देशों में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अब इसका असर मिस वर्ल्ड 2021 के आयोजन पर भी पड़ा है।  प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वालीं कई कंटेस्टेंट और स्टाफ सदस्य कोरोना पॉजिटिव हो गए है। इनमें भारत की मानसा वाराणसी भी शामिल हैं, जिसके बाद मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता को फिलहाल के लिए टाल दिया गया है। मिस वर्ल्ड ब्यूटी पेजेंट के आधिकारिक सोशल मीडिया पेज से इसकी जानकारी दी गई कि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इवेंट को अस्थाई रूप से टाला गया है। 

मिस वर्ल्ड का ग्रैंड फिनाले प्यूर्टो रिको में आज सुबह 4.30 बजे होना था। आयोजनकर्ताओं की ओर से कहा गया है कि स्वास्थ्य और सुरक्षा चिंताओं को ध्यान में रखते हुए अस्थाई रूप से अभी इसे टाल दिया गया है। प्रतियोगिता को 90 दिनों के भीतर दोबारा प्यूर्टो रिको में रीशेड्यूल की जाएगी। यह फैसला मिस वर्ल्ड 2021 इवेंट में उपस्थित चिकित्सा विशेषज्ञों और प्यूर्टो रिको स्वास्थ्य विभाग की बैठक के बाद लिया गया है। साथ ही अतिरिक्त सुरक्षा उपाय भी लागू किए गए। सभी संक्रमित कंटेस्टेंट और स्टाफ सदस्य निगरानी में हैं। 

मिस वर्ल्ड लिमिटेड की सीईओ जूलिया मॉर्ले ने अपनी बात रखते हुए कहा, ‘हम मिस वर्ल्ड के ताज के लिए अपने कंटेस्टेंट की वापसी के लिए बहुत उत्सुक हैं।‘ 70वें मिस वर्ल्ड ब्यूटी पेजेंट में मानसा वाराणसी भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। तेलंगाना की रहने वालीं मानसा को मिस इंडिया 2020 चुना गया था। इसके अलावा उन्हें मिस रैम्प वॉक का खिताब भी मिला था।