पटना के गर्दनीबाग में 29 करोड़ रुपए की लागत से जल्द बनेगा आधुनिक क्रिकेट ग्राउंड

पटना के गर्दनीबाग के पुराने स्टेडियम का सरकार कायाकल्प करने जा रही है. करीब 29 करोड़ की लागत से नए स्टेडियम का निर्माण कराया जाएगा. गर्दनीबाग स्टेडियम का जायजा लेने पहुंचे उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने घोषणा करते हुए कहा कि जल्द ही पुराने स्टेडियम की जगह नया स्टेडियम का निर्माण कराया जायेगा.

पटना के गर्दनीबाग में 29 करोड़ रुपए की लागत से जल्द बनेगा आधुनिक क्रिकेट ग्राउंड

पटना के गर्दनीबाग में 29 करोड़ रुपए की लागत से जल्द बनेगा आधुनिक क्रिकेट ग्राउंड

पटना के गर्दनीबाग के पुराने स्टेडियम का सरकार कायाकल्प करने जा रही है. करीब 29 करोड़ की लागत से नए स्टेडियम का निर्माण कराया जाएगा. गर्दनीबाग स्टेडियम का जायजा लेने पहुंचे उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने घोषणा करते हुए कहा कि जल्द ही पुराने स्टेडियम की जगह नया स्टेडियम का निर्माण कराया जायेगा. सम्राट चौधरी ने कहा कि सीएम के निर्देश पर अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम राजगीर में बन रहा है. उसके  बाद पटना में आधुनिक स्तर के स्टेडियम को बनाने का निर्माण कराया जाएगा .उन्होंने बताया कि भवन निर्माण विभाग के द्वारा लगभग 29 करोड़ की राशि से इस स्टेडियम का निर्माण कराया जाएगा.

इसमें इनडोर आउटडोर सभी खेलों के लिए व्यवस्था की जाएगी. पटना में टूर्नामेंट का पूरा कॉन्सेप्ट आ पाएगा. खिलाड़ी इसमें आउटडोर और इंडोर गेम खेलेंगे और प्रैक्टिस भी कर सकेंगे. जल्द ही मोइनुल हक स्टेडियम को भी बीसीसीआई को सौंप दिया जाएगा. इसके बाद मोइनुल हक स्टेडियम को भी भव्य स्टेडियम रूप दिया जाएगा.साथ ही सम्राट चौधरी ने कहा कि प्रमंडलीय स्तर पर खेल गांव के कांसेप्ट को सरकार ने लाया है.

अभी तक कई जिलों और प्रमंडल से स्वीकृति के लिए प्रस्ताव आए हैं. 25 से 30 एकड़ में बड़े खेल गांव का निर्माण कराया जाएगा जिसमें सभी खेलो के खेलने की व्यवस्था की जाएगी.

सभी प्रखंडों में  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में काम चल रहे हैं. खेलो इंडिया के तहत गांव में बच्चों के खेलने की व्यवस्था पहुंचाई जा रही है.