KK Pathak: केके पाठक का फिर से हुआ तबादला, एक महीने के अंदर दूसरी पोस्टिंग, जानिए वजह

KK Pathak: केके पाठक का फिर से हुआ तबादला, एक महीने के अंदर दूसरी पोस्टिंग, जानिए वजह

KK Pathak: केके पाठक का फिर से हुआ तबादला, एक महीने के अंदर दूसरी पोस्टिंग, जानिए वजह

बिहार के आईएएस ऑफिसर केके पाठक का एक बार फिर से सुर्खियों में है. दरअसल, इस बार केके पाठक अपने किसी तुगलकी फरमान को लेकर नहीं बल्कि अपने तबादले को लेकर खबरों में आ गए हैं. दरअसल, शिक्षा विभाग के ACS पद से केके पाठक की हटाकर उनका तबादला राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के एसीएस पद पर कर दिया गया था. तबादले के बाद खबर यह आई कि केके पाठक राज्य सरकार के फैसले के खिलाफ हैं और उन्होंने नए पोस्ट पर ज्वॉइन नहीं किया. इस बीच उनका एक बार फिर से तबादला कर दिया गया है. केके पाठक का पहला तबादला रद्द करते हुए उनकी पोस्टिंग राजस्व पर्षद के अध्यक्ष सह सदस्य के पद पर किया गया है. इसके साथ ही उन्हें बिपार्ड के महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है. आपको बता दें कि केके पाठक करीब 1 महीने से छुट्टी पर है. इस बीच उनका शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के पद से तबादला कर दिया गया था. 

छुट्टी के दौरान 1990 बैच के आईएएस अधिकारी केके पाठक का शिक्षा विभाग के ACS पद से तबादला करते हुए उन्हें राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में पोस्टिंग दी गई. जिसे आईएएस अफसर ने ज्वॉइन नहीं किया. सूत्रों के अनुसार, जब केके पाठक ने नए विभाग में ज्वॉइन नहीं किया तो उनका एक बार फिर से तबादला कर दिया गया और उन्हें राजस्व पर्षद के अध्यक्ष सह सदस्य के पद पर पोस्टिंग दी गई है. छुट्टी से लौटने के बाद केके पाठक इस पद पर ज्वॉइन कर सकते हैं. फिलहाल ज्वॉइनिंग की तारीख सामने नहीं आई है. वहीं, राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अपर मुख्य सचिव के रूप में जब तक केके पाठक ज्वॉइन नहीं करते हैं तब तक दीपक कुमार सिंह अतिरिक्त प्रभार में बने रहेंगे.

आपको बता दें कि केके पाठक पिछले महीने 3 जून से छुट्टी पर है. पहले वो 3 जून से लेकर 30 जून तक छुट्टी पर थे, लेकिन इसके बाद छुट्टी को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने मेडिकल लीव लिया है. शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव पद पर रहते हुए केके पाठक ने कई अहम फैसले किए. इस दौरान केके पाठक लगातार स्कूलों के निरीक्षण करते नजर आए. वहीं, शिक्षा व्यवस्था में सुधार लाने के लिए कई नई दिशा-निर्देश भी दिए.