Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव की चांदी, आईपीएल 2025 में कप्तान बनाने के लिए ये तीन टीमें पड़ी पीछे 

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव की चांदी, आईपीएल 2025 में कप्तान बनाने के लिए ये तीन टीमें पड़ी पीछे 

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव की चांदी, आईपीएल 2025 में कप्तान बनाने के लिए ये तीन टीमें पड़ी पीछे 


टी 20 विश्व कप 2024 के बाद अगर किसी क्रिकेटर की जिंदगी में सबसे बड़ा बदलाव आया है तो वे हैं सूर्यकुमार यादव. माना जा रहा था कि टी 20 विश्व कप के बाद भारतीय टी 20 टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या होंगे लेकिन गौतम गंभीर के हेड कोच बनने के बाद हार्दिक की जगह कप्तान सूर्यकुमार यादव को बना दिया गया है. सूर्या को टी 20 विश्व कप 2026 तक के लिए टी 20 टीम की कमान सौंपी गई है. भारतीय टीम का कप्तान बनने के बाद सूर्यकुमार यादव की डिमांड आईपीएल में बढ़ गई है. आईपीएल 2025 के पहले मेगा ऑक्शन होना है. रिपोर्टों के मुताबिक 3 टीमें सूर्य कुमार यादव को बतौर कप्तान अपने साथ जोड़ना चाहती हैं. 


सूर्यकुमार यादव मुंबई इंडियंस के साथ लंबे समय से जुड़े रहे हैं. रोहित शर्मा के बाद जसप्रीत और वे टीम की कप्तानी के दावेदार थे लेकिन हार्दिक पांड्या को बुलाकार कप्तानी सौंपी गई. इसके बाद से ये खबरे आती रही हैं कि आईपीएल 2025 से पहले ये तीनों एमआई छोड़ देंगे. रोहित और बुमराह को शायद एमआई न रोके लेकिन सूर्या को रोकने के लिए एमआई एड़ी चोटी का जोड़ लगा देगी और उनके लिए हार्दिक पांड्या को भी छोड़ सकती है.संजीव गोयनका के साथ हुए विवाद के बाद पूरी संभावना है कि एलएसजी के कप्तान केएल राहुल अगले आईपीएल से पहले टीम का साथ छोड़ देंगे. ऐसे में पूरी संभावना है कि एलएसजी सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाने के लिए एड़ी चोटी का जोड़ लगाएगी. इसकी कई वजहें हैं. सूर्या टी 20 फॉर्मेट में दुनिया के श्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. वे खुद को भारत के सफल कप्तान के रुप में साबित कर चुके हैं. उनकी पूरे देश में जबरदस्त लोकप्रियता है और उनके जुड़ने से टीम की लोकप्रियता बढ़ेगी. आखिरी वजह ये है कि सूर्या यूपी के गाजीपुर से संबंध रखते हैं. इसलिए भी उनके टीम से जुड़ने राष्ट्रीय स्तर के साथ ही यूपी में भी टीम की लोकप्रियता और ब्रांडिंग बढ़ेगी.

दरअसल, एमआई उसी को कप्तान बनाती है जो या तो भारत का कप्तान हो या फिर बनने वाला हो. हार्दिक को भी इसी संभावना की वजह से कप्तान बनाया गया था लेकिन हार्दिक की जगह सूर्या भारतीय टी 20 टीम के कप्तान हैं. इसलिए एमआई सूर्या को रोकना चाहेगी और उन्हें टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है. हालिया रिपोर्टों के मुताबिक आईपीएल 2024 की विजेता केकेआर ने भी सूर्यकुमार यादव को कप्तानी के लिए अप्रोच किया है. केकेआर अपने कप्तान श्रेयस अय्यर के बैटिंग में प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं है और यही वजह है कि अगले सीजन से पहले उन्हें रिलीज किया जा सकता है और सूर्या के लिए टीम नीलामी में बड़ी बोली लगा सकती है या उसके पहले ही उन्हें टीम से जोड़ सकती है.