दिल्ली-एनसीआर में मौसम का बदला मिजाज, गर्मी से मिली राहत, शुरू हुई झमाझम बारिश

दिल्ली-एनसीआर में मौसम का बदला मिजाज, गर्मी से मिली राहत, शुरू हुई झमाझम बारिश

दिल्ली-एनसीआर में मौसम का बदला मिजाज, गर्मी से मिली राहत, शुरू हुई झमाझम बारिश

दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी के बीच आज मौसम ने करवट बदल ली है. सुबह से ही आसमान में काले बादल छाये हुए थे. साथ ही तेज ठंडी हवाएं भी चल रही हैं. इस सुहावने मौसम के बीच लोगों को गर्मी से राहत मिली है. आज दिल्ली में सुबह 8 बजे से बारिश शुरू हो गई है. अनुमान लगाया जा रहा है कि आज दिल्ली-एनसीआर में मानसून दस्तक दे सकता है. आपको बता दें कि मॉनसून का असर पूर्वी भारत में भी देखने को मिल रहा है, इसके साथ ही राजस्थान और गुजरात के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है.


मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिल्ली-एनसीआर के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग का अनुमान था कि अगले कुछ दिनों में तेज आंधी के साथ हल्की बारिश हो सकती थी लेकिन आज सुबह 8 बजे से ही बारिश ने लोगों को राहत दे दी है. आईएमडी के मुताबिक इस हफ्ते दिल्ली के तापमान में भारी गिरावट आएगी. अधिकतम तापमान 35 डिग्री तक जा सकता है और धीरे-धीरे कुछ ही दिनों में 34 डिग्री तक रहने का अनुमान  है. इस महीने दिल्ली में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी पड़ी है और लू ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है.

हीट वेव के कारण कई लोगों की जान भी चली गई. हालांकि प्री-मॉनसून का असर आज से दिल्ली में दिखना शुरू हो गया है. आज सुबह से ही मौसम का मिजाज बदला-बदला नजर आ रहा है.आईएमडी के मुताबिक 27 जून से 30 जून के बीच दिल्ली में बारिश और गरज के साथ बारिश की बौछारें पड़ेंगी. आईएमडी ने कहा कि मानसून उत्तर प्रदेश की सीमा तक पहुंच चुका है, इसलिए आज या कल यानी दो दिन के भीतर दिल्ली में भी मानसून दस्तक दे सकता है.