जानिए जदयू संगठन के नये नगर अध्यक्ष और प्रवक्ताओं के नाम...

जानिए जदयू संगठन के नये नगर अध्यक्ष और प्रवक्ताओं के नाम...

जनता दल यूनाइटेड बिहार में संगठन को मजबूत करने में जुट गया है। इस क्रम में पार्टी ने  पटना समेत दस जिलों में नये नगर अध्यक्ष बनाए हैं।  साथ ही पटना समेत 11 शहरों में मुख्य प्रवक्ता के नामों का भी ऐलान किया है। वहीं जदयू ने अपने एक दर्जन प्रकोष्ठों का भी गठन किया है। जल्द ही कुछ और प्रकोष्‍ठों का भी गठन किया जाएगा।

आपको बता दें कुछ महीने पहले सभी प्रकोष्ठों को भंग किया गया था। पार्टी नेतृत्व ने  12 नए प्रकोष्ठों के गठन की सूची भी जारी कर दी है। बड़ी बात यह है कि इसमें 50 फीसद चेहरे पुराने ही हैं। इस तरह से जदयू ने गुटबाजी की चर्चा को पूरी तरह से खारिज कर दिया है। पार्टी ने राज्य के दस शहरों में जिलाध्यक्ष बनाए हैं।

राजधानी पटना में रवींद्र पटेल, आरा में जयप्रकाश चौधरी, गया में राजकुमार प्रसाद उर्फ राजू वर्णवाल, बिहारशरीफ में गुलरेज अंसारी, भागलपुर में राजदीप राजा, बेगूसराय में जवाहरलाल भारद्वाज, कटिहार में रमेश महतो, पूर्णिया में अविनाश कुमार, दरभंगा मे सुशील कुमार कानोडिया तथा मुजफ्फरपुर में प्रो. अरुण पटेल को जदयू ने अपना नगर अध्यक्ष बनाया है।

वहीं बिहार के जिन 11 जिलों में प्रवक्ताओं की नियुक्ति की गई है। उनमें राजधानी पटना में अंजनी पटेल, सारण में दिनेश कुशवाहा, गया में अवध बिहारी पटेल, भोजपुर में अंजनी कुमार सिंह, नालंदा में धनंजय देव, गोपालगंज में प्रमोद पटेल, किशनगंज में प्रहलाद सरकार, अररिया में पवन मिश्रा, मधुबनी में राजेश्वर चौपाल, दरभंगा में डा. अजीत चौधरी तथा सीतामढ़ी में प्रो. अमर सिंह को जदयू ने अपना मुख्य जिला प्रवक्ता बनाया है।

जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि नए नगर अध्यक्ष और जिला प्रवक्ताओं से यह अपेक्षा है कि वे सांगठनिक कार्यों को गति देंगे। उन्होंने कहा कि जिलों में यह बदलाव संगठन को और धारदार बनाने के उद्देश्य से किए गए हैं।