दुरंतो एक्सप्रेस बिहार में दिल्ली-कोलकाता में रविवार को लूटपाट की घटना को अंजाम दिया।

दुरंतो एक्सप्रेस बिहार में दिल्ली-कोलकाता में रविवार को लूटपाट की घटना को अंजाम दिया।

दुरंतो एक्सप्रेस बिहार में दिल्ली-कोलकाता में रविवार को लूटपाट की घटना को अंजाम दिया...

बिहार की राजधानी पटना में दुरंतो एक्सप्रेस दिल्ली-कोलकाता  में रविवार को लूटपाट की घटना को अंजाम दिया गया है. अपराधियों ने नई दिल्ली हावड़ा दुरंतो एक्सप्रेस में लूट की वारदात को अंजाम दिया है। नई दिल्ली से कोलकाता जा रही गाड़ी संख्या 12274 दुरंतो एक्सप्रेस में बंदूक के सहारे बदमाशों ने चलती ट्रेन में यात्रियों से सामान और रूपये लूट लिए।

बदमाशों ने यात्रियों से बन्दूक की नोक पर उनके कीमती सामानों को लूटा है.लुटेरों ने चलती ट्रेन को वैक्यूम कर रोक लिया और इसके बाद पांच-छह बदमाशों ने ट्रेन में घुसकर लोगों को जमकर लूटा.यह घटना उस अराजकता की याद दिलाती है, जो 1990 के दशक में बिहार में राजद के शासन के दौरान घटित होती थी. राज्य में अपहरण, लूट, डकैती, हत्या और जबरन वसूली के मामले में विपक्ष ने लालू-राबड़ी शासन को ‘जंगल राज’ करार दिया था.

बिहार के बख्तियारपुर से गुजर रही थी उसी वक्‍त चेन पुलिंग की घटना हुई. हावड़ा पहुंचने पर प्रभावित यात्रियों ने राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) में शिकायत दर्ज कराई है. कई यात्रियों ने रेलवे पुलिस की वेबसाइट पर भी अपनी शिकायत दर्ज करवाई है.

यात्रियों को बंदूक की नोक पर उन्‍होंने कहा कि लुटेरों ने हथियारों का इस्तेमाल नहीं किया था और जब चोरी हुई तब सभी यात्री सो रहे थे. हालांकि, मामले का संज्ञान लेते हुए जांच शुरू की गई है. उन्होंने कहा कि सीसीटीवी फुटेज से जांच हो रही है और बाकी की जानकारी जल्द से जल्द साझा की जाएगी.

घटना के बारे में पूछे जाने पर लोगो ने कहा , ‘लुटेरों की सटीक संख्या ज्ञात नहीं है, दुरंतो एक्सप्रेस में लगभग 5 या 6 बदमाश घुसे थे. उन्होंने कुछ यात्रियों का कीमती सामान छीन लिया और ट्रेन के चलते ही भाग गए.’ उन्होंने आगे बताया कि यात्रियों द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. कुछ शिकायतें रेलवे पुलिस की वेबसाइट पर भी दर्ज की गई थीं. 

उर्वशी गुप्ता