गृह मंत्री अमित शाह आज उत्तर प्रदेश के दौरे पर

गृह मंत्री अमित शाह आज उत्तर प्रदेश के दौरे पर

मोदी सरकार में गृह तथा सहकारिता मंत्री अमित शाह रविवार को उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। अमित शाह ने पिपरसंड में यूपी स्टेट इंस्टीट्यूट आफ फोरेंसिक साइंसेज का शिलान्यास तथा भूमि पूजन करने के साथ ही लोगों को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ के सरकार के कार्यों की जमकर सराहना की। 

उन्होंने कहा कि किसी भी योजना को बनाना तो आसान होता है, लेकिन उसका शत-प्रतिशत क्रियान्वयन बेहतर कार्यशैली का सबसे बड़ा उदाहरण है। उन्होनें कहा, 'उत्तर प्रदेश में मैने इससे पहले भी काफी भ्रमण किया है। 2013 से 2019 तक यहां के हर जिले का भ्रमण के दौरान अब मैं बेहद बदलाव महसूस कर रहा हूं। पहले उत्तर प्रदेश के कमजोर तथा गरीब लोग बेहद भयभीत थे। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में तो अपराधियों के डर से लोग अपना घर तक बेचने पर मजबूर होते थे, लेकिन अब यहां पर अपराधी थानों में जाकर समर्पण कर रहे है, जिस वजह से यहां की अर्थव्यवस्था भी मजबूत हो रही है।'

उन्होंने बताया कि भाजपा की सभी सरकार की प्राथमिकता गरीबों का विकास तथा सुदृढ़ कानून-व्यवस्था की है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण उत्तर प्रदेश ही है। उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था देश में दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था हो चुकी है। अब यहां कर अर्थव्यव्था 11 लाख करोड़ से 22 लाख करोड़ की हो चुकी है। आपको बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह रविवार को सुबह लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विशेष विमान से पहुंचे। यहां पर उनका स्वागत सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया। इसके बाद हेलिकॉप्टर से पिपरसंड में यूपी स्टेट इंस्टीट्यूट आफ फोरेंसिक साइंसेज के प्रांगण रवाना हुए, जहां पर उन्होंने इंस्टीट्यूट का शिलान्यास करने के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके मंत्रिमंडल के कई सहयोगियों के साथ भूमि पूजन भी किया। आपको बता दें कि, भाजपा ने उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारी भी शुरू कर दी है।