Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया अगले तीन दिन का बड़ा अपडेट

Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया अगले तीन दिन का बड़ा अपडेट

Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया अगले तीन दिन का बड़ा अपडेट

देशभर में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. कई राज्यों में मौसम ने करवट लेना शुरू कर दी है. कहीं जोरदार बारिश तो कहीं हल्की बारिश के साथ-साथ मानसून अब अपनी दिशा बदल रहा है. लेकिन इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से बड़ा अपडेट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले तीन दिन देश के कई राज्यों में भारी बारिश के आसार हैं.

इस दौरान पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों तक हर जगह मॉनसून की तेज रफ्तार देखने को मिल सकती है.आईएमडी के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र अब आगे बढ़ रहा है यही वजह है कि इसका असर देश के कई राज्यों में देखने को मिल रहा है. पहाड़ों पर बीते कुछ दिनों से अच्छी बारिश ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी हैं, वहीं मैदानी इलाके भी बारिश और बाढ़ की चपेट में आने से मुश्किल में हैं. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में घर में जरूरी सामान स्टोर कर के रख लें. क्योंकि कई इलाकों में झमाझम बारिश के आसार बने हुए हैं.

इनमें राजस्थान से लेकर उत्तराखंड तक मौसम विभाग ने अलग-अलग इलाकों के हिसाब से अलग-अलग अलर्ट जारी किए हैं. कहीं येलो तो कहीं ऑरेंज अलर्ट हैंआईएमडी की ओर से दिल्ली-एनसीआर को लेकर बड़ा अपडेट जारी किया गया है. इसके तहत दिल्ली और उससे सटे इलाकों में बुधवार से ही अच्छी बारिश के संकेत हैं. 21 अगस्त के लिए ही आईएमडी ने दिल्ली-एनसीआर में येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं तापमान की बात करें तो यहां 33 डिग्री सेल्सियस तक अधिकतम तापमान रहने के आसार हैं.वहीं मौसम विभाग के मुताबिक ये पूरा हफ्ता दिल्ली और उसके आस-पास के इलाकों में मॉनसून की छाया में ही रहेगा यानी यहां झमाझम बारिश की संभावना बनी हुई है. आईएमडी ने 24 और 25 अगस्त को दिल्ली-एनसीआर में जोरदार बारिश का अलर्ट भी जारी किया है.