उत्तर बिहार में कोल्ड डे जैसे हालात

उत्तर बिहार में कोल्ड डे जैसे हालात

बारिश के बाद प्रदेश में ठंड का सिलसिला जारी है।दो दिनों से निकल रही धूप से लोगो को राहत मिली लेकिन ठंडी हवाओं के कारण कनकनी बरकरार है।

बिहार में लगातार मौसम का उतार-चढ़ाव जारी है। बारिश होने के बाद एक बार फिर सुबह में ठंड में भारी बढ़ोतरी हुई है। हवा ने भी रुख बदला है और पिछले 24 घंटों में उत्तर पश्चिमी हवाओं के प्रभाव से न्यूनतम तापमान में भारी गिरावट आई है। प्रदेश में रविवार को शीत दिवस जैसी परिस्थिति रही। कोहरा छाया रहा और दृश्यता काफी कम रही।

पटना सहित अधिकतर जगहों पर धूप निकलने की वजह से अधिकतम तापमान 2 डिग्री ऊपर चढ़ा है। पटना में 2.2 डिग्री की बढ़ोतरी के साथ 20.6 डिग्री, गया का 20.7 डिग्री, भागलपुर में  अधिकतम तापमान 20.1 डिग्री, मुजफ्फरपुर में 17.6 डिग्री, पूसा में 1.4 डिग्री की बढ़ोतरी के साथ 19.4 डिग्री अधिकतम तापमान दर्ज किया गया।

पटना समेत प्रदेश के कई जिलों में धूप निकली लेकिन तब भी कंपकपी का एहसास रहा। तेज ठंडी हवाओं के कारण लोगों को ठंड काफी लगी। साथ ही पिछले दिनों न्यूनतम तापमान ऊपर चढ़ने की वजह से ठंड में कमी आई थी। रविवार को तेज धूप निकलने से दिन में तापमान चढ़ा और शाम में तेजी से पारा नीचे गिरा। तापमान में आए बड़े अंतर की वजह से लोगों को ठंड महसूस हो रही है।

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि उत्तर बिहार में फिलहाल कोल्ड डे की स्थिति बनी रहेगी। अन्य जगहों पर तापमान में विशेष बदलाव के आसार नही है।