जिम्बाब्वे सीरीज खत्म, अब 27 जुलाई से इस टीम के खिलाफ खेलेगी टीम इंडिया

जिम्बाब्वे सीरीज खत्म, अब 27 जुलाई से इस टीम के खिलाफ खेलेगी टीम इंडिया

जिम्बाब्वे सीरीज खत्म, अब 27 जुलाई से इस टीम के खिलाफ खेलेगी टीम इंडिया

टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे के साथ खेली गई टी-20 सीरीज को जीतकर अपने नाम कर लिया है. इस सीरीज को भारत ने 4-1 से जीता. ऐसे में अब क्रिकेट फैंस ये सोच रहे होंगे कि अब टीम इंडिया का सामना मुकाबला कब और किससे होने वाला है. आपको बता दें, भारतीय टीम अब 27 जुलाई से श्रीलंका दौरे पर जाएगी, जहां दोनों टीमों के बीच 3-3 मैचों की टी-20 और वनडे सीरीज खेली जाएगी. 


भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की T20I सीरीज की शुरुआत पहले 26 जुलाई से होने वाली थी, लेकिन अब शेड्यूल में बदलाव किया गया है और पहला टी-20 मुकाबला 27 जुलाई को खेला जाएगा. वहीं, अगला मैच 28 जुलाई और तीसरा मैच 30 जुलाई को होगा. वनडे सीरीज की शुरुआत 2 अगस्त से होगी. दूसरा मैच 4 अगस्त और तीसरा वनडे मैच 7 अगस्त को खेला जाएगा. इस तरह भारत का श्रीलंका दौरा 27 जुलाई से शुरू होकर 7 अगस्त को खत्म हो जाएगा. हालांकि, अभी तक बीसीसीआई ने अपकमिंग टी-20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान नहीं किया है. माना जा रहा है कि इस दौरे पर रोहित शर्मा और विराट कोहली को वनडे सीरीज से आराम दिया जा सकता है.

ऐसे में सवाल उठता है कि वनडे फॉर्मेट में अब टीम इंडिया की कप्तानी किसे सौंपी जाएगी. वही राहुल द्रविड़ के बाद गौतम गंभीर टीम इंडिया के नए हेड कोच बन चुके हैं. ऐसे में श्रीलंका दौरा बतौर हेड कोच गौतम गंभीर के लिए पहला चैलेंज होने वाला है. आपको बता दें, अब तक इसके लिए भारतीय टीम का ऐलान नहीं हुआ है. वहीं, कप्तानी को लेकर भी चर्चा जारी है कि अब टी-20 फॉर्मेट में भारत का अगला फुल टाइम कैप्टन कौन होगा.